Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
शिक्षा

डीएवी  स्कूल दरकोटी (टौणी देवी) में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस की तैयारियां जोरों पर 

-
रजनीश शर्मा। | February 24, 2024 05:16 PM
 
हमीरपुर,
 
डीएवी पब्लिक स्कूल दरकोटी  में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस मनाए जाने को लेकर विभिन्न गतिविधियों जोरों पर है। राष्ट्रीय विज्ञान दिवस जो कि 28 फरवरी को मनाया जा रहा है इसके उद्देश्यों या महत्व को युवाओं व बच्चों तक पहुंचाने के लिए 14 फरवरी से 28 फरवरी तक विकसित भारत के लिए स्वदेशी तकनीक के प्रयोग से संबंधित अलग-अलग गतिविधियां करवाई गई । इस दौरान प्रसिद्ध विज्ञान  बातचीत विज्ञान व तकनीक प्रश्नोत्तरी, मिशन लाइफ विज्ञान गतिविधि,पोस्टर मेकिंग कंपटीशन, वेस्ट टू बेस्ट प्रदर्शनी , विज्ञान से संबंधित मॉडल चार्ट्स,प्रोजेक्ट प्रदर्शनी,वाद विवाद,बच्चों को विज्ञान और तकनीक के नए विकास के बारे में जानकारी देना, निबंध व नारा लेखन प्रतियोगिता,प्रयोगशाला भ्रमण आदि  पर विशेष कार्यक्रम आयोजित हुए। पाठशाला के  विज्ञान अध्यापिकाओं  रेणु बाला,  शिवानी शर्मा , अनु रानी, रंजना कुमारी,कुमारी तान्या,  पूनम की देखरेख में  विद्यार्थियों ने अच्छी प्रस्तुतियां दी। 
        प्रधानाचार्य एमएस डोगरा ने समस्त विज्ञान के अध्यापकों व बच्चों की इन गतिविधियों के लिए बढ़कर भाग लेने के लिए सराहना की और विकसित भारत के लिए नई तकनीक की खोज करने के लिए प्रेरित किया ।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
जवाहर नवोदय विद्यालय में हुआ राप्रापा चौरी की छात्रा पायल का चयन जमा दो स्कूल निरमंड में  वोकेशनल के छात्रों ने किया आईटीआई सिरकोटी का शैक्षणिक भ्रमण सरस्वती विद्या मंदिर कराणा से अंशुमन चौहान का जेएनवी में हुआ चयन हिमालयन मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल आनी में वार्षिक परिणाम रहा शत-प्रतिशत* टौणी देवी में परीक्षा परिणाम सुन  खिले बच्चों के चेहरे ,लड़कियों ने मारी बाजी  हिन्दी विषय में कक्षा छठवीं में "अक्षरों का महत्व" पाठ हटाना बाल विकास और मनोविज्ञान के अनुसार अनुचित; ठाकुर डीएवी दरकोटी ( टौणी देवी) के छात्रों ने किया विज्ञान केंद्र शिमला का भ्रमण स्टूडेंट्स कोचिंग एकादमी चौपाल से 6 छे बच्चों का आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2024 मे हुआ चयन मार्च 2024 में आयोजित हो रही वार्षिक परीक्षाओं के अंतर्गत सात मार्च 2024 को कक्षा दसवीं के हिन्दी विषय के B और C सीरिज के बहुविकल्पात्मक प्रश्नोत्तरो में टंकण त्रुटियों दयानंद आदर्श विद्यालय के विद्यार्थियों ने मॉडल प्रतियोगिता में हासिल किया प्रथम स्थान
-
-
Total Visitor : 1,64,74,145
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy